दिल्ली में अब केवल 2 दिन और मिलेगा सस्ता शराब, जल्द नए रेट हो जाएंगे लागू, शराब खरीदना महंगा होगा

दिल्ली शराब नीति : राजधानी दिल्ली में 1 सितंबर से पुरानी शराब नीति लागू होनी है. अगस्त का महीना भी अब लगभग पूरा खत्म हो चुका है और महज 2 दिन में ही दिल्ली की शराब नीति में एक बार फिर उलटफेर देखने को मिलेगा. गौरतलब है कि दिल्ली की बदली हुई शराब नीति के तहत वर्तमान समय में आपको काफी सस्ती शराब मिल रही है और 1 सितंबर के बाद इनकी कीमतों में इजाफा होना निश्चित है.

अगर आप भी दिल्ली की दिल्ली में पुरानी शराब नीति से शराब खरीदना चाहते हैं तो आपके पास अब बेहद कम समय बचा है. क्योंकि आबकारी नीति का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. पुरानी आबकारी नीति के तहत 31 अगस्त के बाद से ही प्राइवेट शराब की दुकानें बंद होगी और 1 सितंबर से केवल सरकारी दुकानों पर ही शराब मिला करेंगी. यानी प्राइवेट दुकानों का लाइसेंस केवल 31 अगस्त तक का ही था जो अब पूरा हो चुका है.

साल के अंत तक खुलेगी 200 शराब की दुकानें

सूत्रों का कहना है कि अब दिल्ली में शराब की रिटेल सेल में कोई भी प्राइवेट रिटेलर नहीं होगा. इसके साथ ही अब 200 शराब की नयी दुकानें इसी साल के अंत तक खोली जानी है. जहां 5 प्रीमियम आउटलेट भी होंगे और आपको वहां महंगे से महंगे ब्रांड मिल सकेंगे.

वर्तमान समय में दिल्ली की नई आबकारी नीति 31 अगस्त पूरी हो रही है. और दिल्ली में चल रही कार्यवाही के अनुसार अगले 1 सितंबर से ही पुरानी शराब नीति लागू हो जाएगी. इसके लिए विभाग ने 300 लाइसेंस जारी कर दिए हैं और बताया जा रहा है कि साल के अंत तक यह आंकड़ा 700 हो जाएगा.

सूत्रों का कहना है कि अब कुछ जगहों के लिए नए परमिट भी जारी होंगे. जिसमें नई दिल्ली नगरपालिका परिषद और कैंट इलाके के साथ पालम स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की दुकानों पर भी अलग-अलग परमिट जारी किए जाने हैं. क्योंकि यहां पर शराब की दुकानें काफी कम है और सरकार इनकी बढ़ोतरी करना चाहती है.

Similar Posts