Activa Electric: सभी की फेवरेट एक्टिवा अब इलेक्ट्रिक मॉडल में, जानिए कीमत और फीचर्स

दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों और प्रदूषण की बढ़ती समस्या ने दुनियाभर को इलेक्ट्रिक वाहनों के ऑप्शन की तरफ अग्रसर किया है. इसी वजह से भारतीय मार्केट में भी अब कई दोपहिया वाहन कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक मॉडल पेश कर दिए हैं. इसके अलावा मार्केट में कई इलेक्ट्रिक कारें भी देखी जा सकती है.

आपको बता दें कि इसी तर्ज पर अब हौंडा ने भी अपनी पहली एक्टिवा इलेक्ट्रिक बाइक लांच करने का मन बना लिया है. रिपोर्ट का कहना है कि यह ऑटो कंपनी अब जल्द ही भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच करने की योजना बना रही है.

रिपोर्ट का कहना है कि एचएमएसआई अगले साल तक भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश कर देगी. भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक लांच करने के लिए एचएमएसआई जापान के होंडा के साथ संयुक्त रूप से प्लेटफार्म डेवलप पर काम कर रही है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि एचएमएसआई भारत में 2023 की शुरुआत में ही अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच कर देगी. वहीं कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है कि पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर होंडा एक्टिवा का इलेक्ट्रिक इटिरेसन भी होने वाला है.

इस विषय में कंपनी का कहना है कि अगले 5 साल तक होंडा एक्टिवा की पेशकश रहेगी. हौंडा एक्टिवा वर्तमान में भारत की सबसे अधिक बिकने वाला स्कूटर है. और यह टीवीएस जूपिटर और हीरो माएस्ट्रो एज को टक्कर भी देता है.

हालांकि कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स और कीमत को लेकर किसी भी प्रकार का खुलासा अब तक नहीं किया है. ऐसे में इसकी क्या कीमत हो सकती है और इसमें आपको कौन कौन से फीचर मिलेंगे इसके बारे में वर्तमान में कुछ भी कह पाना मुश्किल है! लेकिन इतना जरूर है कि कंपनी का यह नया मॉडल स्कूटी के मामले में तमाम आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा और इसकी कीमत भी ग्राहकों के बजट के हिसाब से ही होगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.