दिल्ली के 7 सबसे सस्ते होलसेल मार्केट, जहां आपको बेहद कम दाम में मिलेंगे कपड़े और तमाम सुविधाएं

दिल्ली के बाजार: सस्ती चीजें खरीदने का शौक कौन नहीं रखता ? ना केवल महिलाएं बल्कि हर आदमी को सस्ती चीजें काफी पसंद आती है और जो उन्हें बेहतर क्वालिटी हो तो क्या कहने ! इस विषय में शॉपिंग के लिए दिल्ली काफी मशहूर है और लोग यहां पर कई सस्ती चीजें खरीदने के लिए आते हैं.

लेकिन हम जब भी इन सस्ती चीजों का जिक्र करते हैं तो हमारे दिमाग में सरोजनी मार्केट और चांदनी चौक जैसे बाजारों का ही ख्याल आता है. लेकिन आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए दिल्ली के उन तमाम बाजारों से मिलवाने जा रहे हैं जहां आप बेहद शानदार चीजें खरीद सकते हैं.

दिल्ली का सबसे सस्ता और पौष बाजार

अगर आप खरीदारी के लिए एक ऐसे बाजार की तलाश कर रहे हैं जहां आप को कम कीमत पर कपड़े, आभूषण और सैंडल जैसी चीजें मिल सके. तो आपके लिए दिल्ली का जनपद मार्केट बिल्कुल सही है. यहां के बाजार में आपको बेहद कम कीमत पर पश्चिमी कपड़े, कृत्रिम आभूषण,पेंटिंग और प्राचीन वस्तुएं मिल जाती है.

दिल्ली का क्वालिटी वाला सस्ता बाजार

अगर आप दिल्ली में शानदार क्वालिटी के साथ सस्ता सामान खरीदना चाहते हैं तो लाजपत नगर आपको शानदार उपहार प्रदान करता है. यहां आपको पारंपरिक कपड़ों से लेकर महिलाओं और लड़कियों तक के सभी सामान काफी किफायती दाम पर उपलब्ध हो जाते हैं. अगर आपको किसी चीज की कीमत ज्यादा लगती है तो आप उसे कम भी करवा सकते हैं. इस मार्केट की सबसे बड़ी खासियत यही है कि यहां आप को बेहतरीन क्वालिटी का सामान कम दाम में मिलता है.

दिल्ली का व्यस्त बाजार

अगर बात करें कि दिल्ली का सबसे बिजी मार्केट कौन सा है ? तो चांदनी चौक मार्केट इस सूची में पहले नंबर पर आता है जो कि दिल्ली के सबसे पुराने बाजारों में से नंबर एक है और लोगों की पसंदीदा जगह है. यहां आपको दिल्ली की छोटी-छोटी संकरी गलियों से गुजरने का मौका मिलता है.

जहां आपको कई रंग बिरंगी दुकानें देखने को मिल जाती है. लेकिन यहां आपको लहंगा, ज्वेलरी, शेरवानी और शादी से जुड़े सभी सामान काफी किफायती दाम में मिल जाते हैं. चांदनी चौक के भीतर भी कई अलग-अलग हिस्से हैं जैसे कि चावड़ी बाजार, मोती बाजार, नई सड़क, दरीबा कलां और भागीरथी पैलेस.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.