PM के जन्मदिन के बाद दिल्ली वालों को मिली बड़ी सौगात, आम लोगों के लिए शुरू हुआ स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर दिल्ली के द्वारका को एक बड़ी सौगात अब मिली है. जिसके चलते उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सेक्टर 19b में इंटीग्रेटेड मल्टी स्पोर्ट्स अरेना (Integrated multi sports arena) के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया है.

बता दें कि इसका निर्माण डीडीए ओमेक्स के साथ मिलकर सार्वजनिक निजी साझेदारी के तहत कर रहा है. जिसे तमाम आधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाना है. इस स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय स्तर की क्रिकेट और फुटबॉल मैच कराए जा सकेंगे. यह प्रोजेक्ट पूरा होने के बाद द्वारका सब सिटी के विकास कार्यक्रम में चार चांद लग जाएंगे.

डीडीए के अनुसार इस प्रोजेक्ट से द्वारका सबसिटी में स्पोर्ट्स इवेंट के विभिन्न प्रकार के आयोजन हो सकेंगे. वहीं वीके सक्सेना ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच और प्रयासों की बदौलत ही पिछले कई सालों से देश के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमक रहे हैं और यही वजह है कि देश के खिलाड़ियों ने कई पदक जीते हैं.

हालांकि यहां यह बात भी सच है कि खिलाड़ियों की खुद की मेहनत के बगैर कोई भी पदक जीत पाना नामुमकिन है. ऐसे में प्रधानमंत्री या कोई भी मुख्यमंत्री किसी भी प्रकार से कोई कार्यवाही नहीं कर सकता.

वहीं इस विषय में वीके सिंह ने आगे कहा कि द्वारका का एकीकृत खेल परिषद प्रधानमंत्री की सोच से मिलता-जुलता है. उन्होंने कहा कि दिल्ली विकास प्राधिकरण में दिल्ली में बहुत से छोटे मोटे स्पोर्ट्स कंपलेक्स, मल्टी जिम, गोल्फ कोर्स और स्विमिंग पूल बनाए गए हैं. और दिल्ली विकास प्राधिकरण पहली बार सार्वजनिक निजी साझेदारी के तहत द्वारका में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एकीकृत खेल परिसर का निर्माण कार्य करवाने जा रहा है.

Similar Posts