भारत के इस रेलवे स्टेशन को देखकर फटी रह जाएंगी आपकी आंखें, 5 स्टार होटल से भी ज्यादा है लग्जरियस

देश में रेलवे बोर्ड विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर विकास कार्यक्रम चला रहा है जिसका असर भी चारों तरफ देखा जा सकता है. वर्तमान समय में कई रेलवे स्टेशन ऐसे हैं जिनका कायापलट किया जाना है और इनके लिए रेलवे बोर्ड ने पूरी तैयारी कर ली है. वहीं हमारे देश में कुछ रेलवे स्टेशन ऐसे भी हैं जो अब पूरी तरह से लग्जरी सुविधाओं के लिए जाने जाने लगे हैं.

ऐसे ही एक रेलवे स्टेशन के बारे में आज हम चर्चा करने जा रहे हैं जो सुख सुविधाओं में इतना लग्जरियस है मानो कोई फाइव स्टार होटल हो.

रानी कमलापति रेलवे स्टेशन

दरअसल हम बात करने जा रहे हैं रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के बारे में जिसका पुराना नाम हबीबगंज रेलवे स्टेशन था. हबीबगंज रेलवे स्टेशन का साल 2021 में ही कायापलट किया गया तथा उसका नाम रानी कमलापति स्टेशन रखा गया. आपको बता दें कि रेलवे स्टेशन का नया स्वरूप बिल्कुल एयर कंडीशन्ड है और इसमें आपको तमाम मॉडर्न सुविधाएं मिलती है.

यहां स्टेशन से प्लेटफार्म तक पहुंचने के लिए आपको एक्सीलेटर और लिफ्ट की सुविधाएं मिलती .है इसके अलावा आपको एंट्री के लिए भी तमाम लग्जरी सुविधाएं प्राप्त होती है. रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर 700 से 1100 लोगों के बैठने का इंतजाम है. वहीं स्टेशन पर कई शानदार फूड कोट, रेस्टोरेंट और वीआईपी लॉन्ज भी स्थापित किए गए हैं.

यहां यात्रियों के बैठने के लिए बड़े लग्जरियस वेटिंग रूम बनाए गए हैं. साथ ही यहां आपको एयरपोर्ट की तर्ज पर शॉपिंग करने हेतु भी कई सुविधाएं प्राप्त होती है. यह रेलवे स्टेशन बाहर से देखने से ऐसा लगता है मानो कोई इंटरनेशनल एयरपोर्ट हो या फिर कोई बड़ा शॉपिंग मॉल हो.

इसलिए अधिकतर लोगों को इसकी तस्वीरें देखने पर यकीन ही नहीं आता कि यह विकासशील भारत का ही एक रेलवे स्टेशन है जिसकी सूरत अब इस कदर बदल गई है. हालांकि तमाम मॉडर्न सुविधाओं के चलते इस रेलवे स्टेशन पर किराया अपेक्षाकृत अन्य रेलवे स्टेशनों से कुछ ज्यादा है. लेकिन इसकी लागत की भरपाई करने हेतु आवश्यक भी है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.