Business Idea: इस फेस्टिवल सीजन में कमाई कर के हो जाएंगे मालामाल ! शुरू करें यह बिजनेस

Make Your Business Plan: वर्तमान समय में चारों तरफ बेरोजगारी का मंजर बढ़ता जा रहा है और सरकारी नौकरियां चौपट हो रही है. ऐसे में हर कोई व्यक्ति अब खुद का बिजनेस शुरू करना चाहता है. वर्तमान समय में देश भर में रक्षाबंधन के त्यौहार को लेकर उत्साह देखा गया और यह त्यौहार मनाए जाने के बाद अब आगामी महीनों में फेस्टिवल सीजन शुरू होने को है.

ऐसे में आप कुछ बिजनेस आइडिया लेकर इस फेस्टिवल सीजन अच्छी कमाई कर सकते हैं. इस फेस्टिवल सीजन यदि आप रूम डेकोरेशन, वॉल पेंटिंग और खिलौने आदि का बिजनेस शुरू करते हैं तो यह भी एक अच्छा आईडिया है. क्योंकि इसे आप काफी कम लागत में शुरू कर सकते हैं और त्योहारों के मौके पर इनकी बिक्री भी अच्छी होती है.

अगर आप वॉल पेंटिंग का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो इसकी लागत काफी कम है और वर्तमान में घरों से लगाकर दुकानों में हर जगह डेकोरेशन के लिए लोग वॉल पेंटिंग का प्रयोग जरूर करते हैं. यह एक ऐसा बिजनेस है जिसमें कम लागत में अच्छा मार्जिन रहता है और इसमें मुनाफे की दर भी औरों से ज्यादा है.

वहीं आप इस फेस्टिवल सीजन खिलौने का बिजनेस भी शुरू कर सकते हैं. क्योंकि दिवाली के समय बाजार में मिट्टी से बने खिलौने आदि की मांग काफी ज्यादा रहती है. ऐसे में यह भी एक कमाई का अच्छा जरिया हो सकता है. इनके अलावा आप आसानी से रंगोली, लाइट और डेकोरेशन आदि का बिजनेस भी शुरू कर सकते हैं.

क्योंकि इनमें भी एक अच्छा खासा मार्जिन है और लागत काफी कम है. क्योंकि त्योहारों के समय हर कोई व्यक्ति अपने घर और आस पड़ोस को सजाना चाहता है ऐसे में अधिकतर लोग साथ सजावट का सामान खरीदना पसंद करते हैं.

हालांकि यह सभी बिजनेस आइडिया काफी सीजनल है और फेस्टिवल सीजन गुजरने के बाद शायद इनका मार्जिन इतना नहीं रहता. ऐसे में यदि आप कोई सदाबहार बिजनेस अपनाना चाहते हैं तो इन आईडिया के अलावा भी आप कुछ नया शुरू करने का विचार बना सकते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.