Amazon Flipkart को फेल कर रही ये वेबसाइट : आधे से भी कम दाम में बेच रही महंगा सामान

भारत में ऑनलाइन शॉपिंग का ट्रेंड दिनों दिन बढ़ रहा है. लोग बाजारों में जाकर माथापच्ची करने से ज्यादा मुनासिब ऑनलाइन शॉपिंग को समझने लगे हैं क्योंकि यहां आपको स्क्रीन पर ही अपनी पसंद की चीजें चुननी होती है और यह आपके सीधे घर तक पहुंच जाती है. इस हेतु आज मार्केट में ऑनलाइन शॉपिंग की कई वेबसाइट आ चुकी है जिनमें से कुछ का चलन तो बेहद ज्यादा है.

मुख्य रूप से ऑनलाइन शॉपिंग के मामले में अमेजॉन और फ्लिपकार्ट को काफी पसंद किया जाता है क्योंकि यहां आपको ठीक ठाक क्वॉलिटी के प्रोडक्ट काफी किफायती दाम में मिल जाते हैं. लेकिन ऐसा नहीं है कि केवल अमेजॉन और फ्लिपकार्ट ही आपकी जरूरतों को पूरा कर रहे हैं बल्कि आज ऐसे कई पोर्टल विकसित हो चुके हैं।

जिनके बारे में कई लोग नहीं जानते हैं लेकिन इन पर आपको बेहद कम कीमत में अन्य स्थानों की बजाय ज्यादा बेहतरीन सामान मिल रहा है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जो काफी कम कीमत में ऐसे प्रोडक्ट बेच रहे हैं जिनकी बेहद डिमांड है.

मीशो (Meesho)

मीशो एक ऐसा ऑनलाइन मार्केट है जहां से आप अन्य मार्केट की तुलना में काफी सस्ता सामान परचेस कर सकते हैं यहां आपको बेहद कम कीमत में अच्छी क्वालिटी प्राप्त हो जाती है. आपको बता दें कि मीसो पर आपको 500–700 रूपए में एक शानदार ड्रेस मिल जाती है. जो अन्य कई वेबसाइट की तुलना में बेहद सस्ती होती है. वही मीशो पर आप चीजों को आसानी से रिटर्न भी कर सकते हैं. यहां आपको अन्य पोर्टल की तुलना में हर वस्तु पर 20 से 30 फ़ीसदी तक का ऑफर मिल जाता है.

आपको बता दें कि ऑनलाइन शॉपिंग के साथ ही साथ यह एप्लीकेशन कई लोगों को रोजगार भी दे रहा है. क्योंकि कई महिलाएं मीशो पर अपनी दुकान खोलकर अपना सामान बेच रही है जो उनकी आजीविका का कारगर उपाय साबित हो रहा है.

शॉप्सी (Shopsy)

मीशो की तरह ही शॉप्सी से भी बेहद सस्ता सामान बेच रही हैं. लेकिन अब आप अगर ऐसा सोच रहे हैं कि ऐसा क्यों है ? तो आपको बता दें कि यह एप्लीकेशन सीधे सेलर से ही सामान लेती हैं और उन्हें किफायती दाम में अपने ग्राहकों को उपलब्ध करवाती हैं. जिससे क्वालिटी भी मेंटेंन रहती है इसके साथ ही प्रोडक्ट की कीमत भी काफी कम रहती है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.