दिल्ली के आसपास मौजूद है ये बेहद खूबसूरत जगहें! आसानी से पहुंच कर कर सकते हैं खूब इंजॉय

Tourist Places Nearby Delhi : अगर आप राजधानी दिल्ली में या फिर उसके आसपास के किसी इलाके में रहते हैं और घूमने जाने का मन बना रहे हैं या फिर कुछ सुकून के पल बिताना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ बेहतरीन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं.

क्योंकि यह बात कहीं ना कहीं सच है कि इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में अब हर किसी को कुछ सुकून के पल चाहिए. लेकिन कई बार हमारे पास समय की कमी होती है जिसके चलते हम घूमने तो जाना चाहते हैं लेकिन अधिक दूरी के चलते जा नहीं पाते.

ऐसे में आज हम आपको दिल्ली के आसपास स्थित कुछ शानदार जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप आराम से अपना वीकेंड मना सकते हैं.

रणथंभोर, सवाई माधोपुर (राजस्थान)

राजस्थान के सवाई माधोपुर स्थित रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान देश की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है जिसे बाघों के लिए विशेष तौर पर जाना जाता है. अगर आप किसी वन डे टूर का प्लान कर रहे हैं तो यह जगह आपके लिए बिल्कुल सही है. जहां आप जंगल सफारी इंजॉय कर सकते हैं. दिल्ली से यहां पहुंचने में आपको तकरीबन 6 घंटे का समय लगता है.

गुलाबी नगरी– जयपुर

राजस्थान की राजधानी जयपुर भी एक ऐसी जगह है जहां आप आराम से अपना वीकेंड मना सकते हैं. दिल्ली से जयपुर पहुंचने में तकरीबन 4 से 5 घंटे का समय लगता है. इस शहर में आपको घूमने के लिए एक-दो नहीं बल्कि सैकड़ों ऐसी चीजें मिलती है जहां आप आराम से सुकून महसूस करते हैं.

देहरादून, उत्तराखंड

उत्तराखंड का देहरादून दिल्ली के आसपास स्थित सबसे अच्छी जगहों में से एक है. इस खूबसूरत शहर के लिए आपको कई ट्रेनें मिल जाती है. जिनमें तकरीबन 6 घंटे के सफर के दरमियान आप आराम से यहां पहुंच सकते हैं. देहरादून से तकरीबन 35 किलोमीटर दूर मसूरी भी स्थित है जो काफी मशहूर हिल स्टेशन है.

ऋषिकेश

अगर घूमने की बात कही जा रही हो और ऋषिकेश की चर्चा ना हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता! योगराज ऋषिकेश में आप रिवर राफ्टिंग और बजी जंपिंग जैसी एक्टिविटीज का आनंद ले सकते हैं. और दिल्ली से आप महज चार-पांच घंटे की यात्रा के दौरान ही यहां पहुंच जाते हैं.

Similar Posts