दिल्ली में अब आने वाले इन दिनों में नहीं मिलेगी शराब ! नोट कर ले साल के सारे ड्राई डे

नई दिल्ली, दिल्ली पुरानी आबकारी नीति :— राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हाल ही में पुरानी आबकारी लागू नीति लागू हो चुकी है. जिसके बाद ड्राई डे की संख्या कुल 21 हो चुकी है. अर्थात् अब पूरे साल में 21 ऐसे दिन होंगे जब राजधानी में शराब की दुकानें आप को बंद मिलेगी और किसी भी सूरत में आप शराब नहीं खरीद सकते हैं.

ऐसे में अगर आप भी शराब के शौकीन है तो आज हम आपको साल के कुल ड्राई डे बताने जा रहे हैं. जिनका यदि आप ध्यान रखें तो आपको किसी भी प्रकार की समस्या और कन्फ्यूजन का सामना नहीं करना पड़ेगा.

दिल्ली में पड़ने वाले कुल ड्राई डे

इस विषय में हाल ही में अधिकारियों ने ऐलान किया है कि दशहरा, मिलादुन्नबी, दिवाली, ईद और वाल्मीकि जयंती पर ड्राई डे रहेगा. और इसमें आपको शराब प्राप्त नहीं हो सकती. इससे पहले आबकारी नीति 2021–22 में 26 जनवरी, 25 अगस्त और 2 अक्टूबर को ही दिल्ली में ड्राई डे रखा गया था.

अक्टूबर-नवंबर में कब कब बंद होगी शराब की दुकानें ?

इस विषय में आबकारी विभाग द्वारा जारी निर्देशों में कहा गया है कि शराब की सभी दुकानें 5 अक्टूबर अर्थात् दशहरा के साथ ही साथ 2 अक्टूबर को महर्षि वाल्मीकि जयंती के मौके पर, 24 अक्टूबर को दिवाली के मौके पर और 8 नवंबर को गुरु नानक जयंती समेत 24 नवंबर को गुरु तेग बहादुर शहादत के मौके पर बंद रहेगी. और इनमें किसी भी व्यक्ति को शराब परोसने की अथवा खरीदने की अनुमति नहीं है.

बता दें कि सरकारी आदेशों में स्पष्ट किया गया है कि इन दिनों में कोई भी लाइसेंस धारक अपनी शराब की दुकानें बंद रखेंगे. पुरानी आबकारी नीति में ड्राई डे की संख्या कुल 21 थी. जबकि नई आबकारी नीति में ड्राई डे की संख्या कम थी. इस विषय में सरकार का आदेश था कि ड्राई डे को फिक्स किया जाए और पारंपरिक तौर पर ड्राई डे की लिस्ट हर 3 महीने में जारी की जाती है.

Similar Posts