खुशखबरी : Central Vista के लिए दिल्ली मेट्रो ने शुरू की बस सेवा, जानिए क्या है शेड्यूल

प्रोजेक्ट सेंट्रल विस्टा: देश में नई संसद वाला सेंट्रल विस्टा एवेन्यू अब बनकर तैयार हो चुका है और मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इसका उद्घाटन भी हो और चुका है. जिसके बाद अब इसे आम लोगों के लिए खोला जाना है.

बता दें कि इसके इसके बाद दिल्ली मेट्रो यहां के यात्रियों को इंडिया गेट सेंट्रल विस्टा जाने के लिए अब बस सेवा प्रदान करने जा रहा है. दिल्ली मेट्रो की ओर से इस मामले में दी गई जानकारी के मुताबिक ये इलेक्ट्रिक बसें अब भैरव रोड़ से यात्रियों को पिक करके नेशनल स्टेडियम के गेट नंबर 1 पर उतारेगी.

इस जगह से इंडिया गेट और सेंट्रल विस्टा पैदल पहुंचा जा सकेगा और यह सुविधा की शुरुआत अब कुछ ही समय में होने जा रही है. बता दें कि इस रूट पर तकरीबन 6 बसें चलाई जानी है और यह बसें यात्रियों को शाम 5:00 बजे से पिक अप करना शुरू कर देंगी और रात 9:00 बजे तक इनकी सेवाएं जारी रहेगी.

इसके साथ ही जानकारी के लिए बता दें कि सेंट्रल विस्टा एवेन्यू पर अब हर राज्य के फूड स्टॉल और रेड ग्रेनाइट से बना फुटपाथ और चारों तरफ हरियाली नजर आएगी. इसके साथ ही यहां पर वेंडिंग जोन, पार्किंग लॉट और 24 घंटे सुरक्षा के मामलों को भी अहमियत दी गई है. हालांकि इंडिया गेट के मानसिंह रोड तक यहां खाना खाने की अनुमति नहीं होगी. लेकिन जानकारी के अनुसार यहां आम जनता कि आवश्यकताओं का विशेष ख्याल रखा गया है.

सेंट्रल विस्टा में हुए नए अहम बदलाव

गौरतलब है कि सेंट्रल विस्टा एवेन्यू में तमाम तरह के बदलाव किए जा रहे हैं. यहां पर 19 एकड़ में फैले नहर के इलाके को पुनः विकसित किया गया है. और 16 पुल का निर्माण बनाया गया है. अब यहां आप कृषि भवन और वाणिज्य भवन के साथ ही बोटिंग भी कर सकेंगे. इसके अलावा पार्किंग लॉट का निर्माण भी विशेष रूप से किया गया है जिसमें 1,125 गाड़ियां एक साथ खड़ी हो सकेंगी.

Similar Posts