आपके शहर में बैंक की नीलामी में आधे से भी कम कीमत में मिल रहे हैं फ्लैट, मकान और दुकानें : यहाँ जानिए डिटेल

हर कोई व्यक्ति अपने जीवन में स्वयं का घर खरीदना चाहता है लेकिन इसे हर कोई पूरा नहीं कर सकता. मंहगाई के इस दौर में आदमी भागता है, कमाता है लेकिन उसके बावजूद भी बढ़े हुए खर्चों से आम आदमी की बचत दिनों दिन कम हो रही है. ऐसी परिस्थिति में प्रॉपर्टी खरीदने जैसी चीजें मजाक सी लगने लगती है.

अगर आपकी परिस्थिति भी कुछ ऐसी ही है तो आपको बता दें कि अब आप थोड़ा सा स्मार्ट तरीका अपनाएं तो आपको घर 35 फीसदी तक सस्ता मिल सकता है. क्योंकि आप यह बात नहीं जानते कि विभिन्न बैंक हर साल हजारों फ्लैट और घरों की नीलामी करते है.

दिल्ली में घर खरीदने का मौका !

ई नीलामी की प्रक्रिया बढ़ने से यह नीलामी लगभग हर दिन और साल भर तक चलती रहती है. आपको बता दें कि इंडियन ओवरसीज बैंक ने लोन न लौटाने वाले लोगों की प्रॉपर्टी को कब्जे में लेकर नीलामी की प्रक्रिया शुरू कर दी है. बैंक द्वारा दिल्ली समेत तीन राज्यों में प्लॉट और फ्लैट की नीलामी भी की जाएगी.

आपको बता दें इस नीलामी की प्रक्रिया में कोई भी भाग ले सकता है. सबसे खास बात यह है कि इन प्रॉपर्टी का रिजर्व प्राइज भी 10 लाख से 25 लाख रुपए तक हैं. यहां मात्र 10 फीसदी अर्नेस्ट मनी डिपॉजिट पर कोई भी व्यक्ति इस नीलामी में अपनी बोली लगा सकता है.

प्रॉपर्टी नीलामी मामलों में एक्सपर्ट और वकील अमित मिश्रा का इस विषय में कहना है कि इस मामले में सबसे जरूरी नीलामी की तारीख है और इसकी प्रक्रिया पूरी समझने की है. क्योंकि देश में साल भर में 50000 से अधिक नीलामी होती है ऐसे में लोगों को आसानी से अच्छा और सस्ता घर हाथ लग सकता है.

अगर आप भी विभिन्न बोलियों में भाग लेना चाहते हैं तो इनके बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के बाद आप ऑनलाइन एप्लीकेशन लगा सकते हैं. जिसे आप को बैंक की साइट पर सबमिट करना पड़ेगा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.