आ गया है सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, 181 KM रेंज और जबरदस्त माइलेज

ओला इलेक्ट्रिक ने 15 अगस्त 2022 के मौके पर अपना नया इलेक्ट्रिक व्हीकल पेश किया है. पहले यह अनुमान लगाए जा रहे थे कि कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक कार को जल्द ही मार्केट में उतार सकती है. लेकिन कंपनी ने अब यह स्पष्ट कर दिया है कि वह पहले अपना एक इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करेंगे.

दरअसल ओला इलेक्ट्रिक ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए एक नए स्कूटर का टीजर रिलीज किया था. पहले उन्होंने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी. लेकिन इस टीजर में बताया गया है कि यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी द्वारा बनाया गया ‘Greenest EV’ होगा.

S1 Pro से सस्ता !

ओला का यह नया स्कूटर s1pro से सस्ता होगा. यह इलेक्ट्रिक वाहन कम पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर और छोटे बैटरी पैक के साथ आ सकता है. इसके अलावा ओला इस स्कूटर की कीमत कम रखने के अलावा ही कुछ फिचर को हटा भी सकती है.

हालांकि कंपनी ने इस विषय में अब तक कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है लेकिन टीजर के जरिए उन्होंने सिर्फ यह संकेत दिया है कि ओला अब जल्द ही इलेक्ट्रिक स्कूटर में सबसे सस्ता वाहन पेश कर सकती है.

क्या है ओला s1 प्रो में फीचर ?

वहीं ओला के s1 प्रो के फीचर के बारे में बात करें तो यह 3.97 kWh बैटरी पैक के साथ आता है. कंपनी के दावों के अनुसार यह अधिकतम 181 किलोमीटर की रेंज के साथ आता है. इसकी बैटरी में एक इलेक्ट्रिक मोटर है जो उसे पावर देती है. इसमें 11 बीएसपी और 18NM का टॉर्क पैदा करती है.

वहीं इसकी टॉप स्पीड 115 किलोमीटर प्रति घंटे की है. यह 5 सेकंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर सकता है. वहीं इस स्कूटर में सिंगल साइडेड सस्पेंसन और डिस्क ब्रेक भी है. फीचर की बात करें तो इसमें एक बड़ा टीएफटी डिस्पले, रिजर्व मोड, प्रॉक्सिमिटी अनलॉक, क्रूज कंट्रोल, हिल होल्ड फंक्शन और वॉइस असिस्टेंट फंक्शन भी है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.