दिल्ली: फरीदाबाद बाईपास चौराहे से गुरुग्राम नहर के बीच होगा आवागमन बंद, एक महीने तक रहेंगे रास्ते बंद

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के निर्माण के कारण गुरुवार से गुरुग्राम नहर पर बने पुल से बायपास पर सेक्टर-2 चौराहे पर वाहनों की आवाजाही बंद हो जाएगी। इस खंड पर सेक्टर-दो चौराहे पुल के अप्रोच रोड पर करीब एक माह तक काम किया जाएगा। इस अवधि के दौरान ड्राइवरों को अपने आवागमन रास्तों को बदलने की आवश्यकता होगी। गुरुवार से इस खंड के दोनों ओर बैरिकेडिंग की जाएगी।

नए रूट का उपयोग कर सकते है वहां चालक

तिगांव से बल्लभगढ़ जाने के लिए चालक सेक्टर-2 चौराहे के पास आगरा नहर पर बने पुल तक पहुंच सकेंगे। इस मोड़ से बीपीटीपी पुल की ओर जाने के लिए आगरा नहर के साथ कालिंदीकुंज जाने वाले मार्ग का उपयोग किया जा सकता है।

वह इस दौरान आगरा और गुरुग्राम नहर पर पुलों के माध्यम से आस-पास के क्षेत्रों तक भी पहुँच सकते हैं। बल्लभगढ़ रोड पर प्राचीन चुंगी रोड सेक्टर 3 और 7 की ओर जाता है। सीही सेक्टर -8 पुल ड्राइवरों के लिए प्रस्थान का एक और बिंदु है।

नए पुल का निर्माण हो रहा है

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस में जिले का 26 किलोमीटर का बाईपास शामिल होगा। इसके लिए हर चौराहे पर पुलों का निर्माण किया जा रहा है। अधिकांश इलाकों में खंभे खड़े हैं। कई स्थानों पर पहरेदार बनाए रखते हैं।

कुछ स्थानों पर पुल के लिए एप्रोच रोड का निर्माण किया जा रहा है। इसलिए जहां भी एप्रोच रोड बनाई जाएगी वहां वाहनों की आवाजाही रोक दी जानी चाहिए। नहीं तो टक्कर हो सकती है।

बडौली के सामने करीब 1.8 किमी लंबे एक्सप्रेस-वे के लिए एलिवेटेड ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। नतीजतन कोर्ट मोड़ से बीपीटीपी ब्रिज बाईपास चार महीने के लिए यातायात के लिए बंद है। साथ ही, इससे वाहन चालकों को वाहन चलाना और भी मुश्किल हो जाएगा।

दो लेन सड़क पर बढ़ रहा ट्रैफिक

बाईपास पर एक्सप्रेस-वे के निर्माण के परिणामस्वरूप आगरा नहर के साथ कालिंदीकुंज जाने वाली सड़क पर अब सबसे अधिक वाहनों का दबाव है। गुरुवार से दबाव और बढ़ेगा। अगर लोग बाईपास तक पहुंचना चाहते हैं तो आगरा-गुरुग्राम नहर पर सेक्टर-8 में बने पुल का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। यहां से कोर्ट के टर्न होने तक वाहन चालक सफर कर सकते हैं।

हाईवे बनाने वाली कंपनी के मैनेजर हर्ष कौशिक के मुताबिक, अप्रोच रोड के लिए मिट्टी का काम शुरू हो जाएगा। यह एक महीने से अधिक समय तक चल सकता है। ट्रैफिक पुलिस की बदौलत ड्राइवरों के पास अब एक अलग रास्ता है।

Similar Posts