टाटा की यह नई इलेक्ट्रिक गाड़ी अब चलते चलते ही होगी चार्ज, EV मार्केट में धड़ा धड़ बिक रही है ये गाड़ी

Tata Motors : देश की सबसे चर्चित ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपने इलेक्ट्रॉनिक वर्जन में टाटा टियागो हैचबैक को लॉन्च करने का ऐलान किया है. ऐसे में माना जा रहा है कि कुछ ही समय में यह इलेक्ट्रिक गाड़ी सबके बीच होगी.

कुछ रिपोर्ट का कहना है कि इस इलेक्ट्रिक गाड़ी में विभिन्न प्रकार के नए फीचर्स मिलने जा रहे हैं जिसमें multi-mode रीजेनरेटिव ब्रेकिंग, क्रूज कंट्रोल और स्पोर्ट्स मोड शामिल है. ऐसे फीचर्स होंगे जो अब तक सबसे अपडेटेड वर्जन में आपको इस गाड़ी में मिलने जा रहे हैं. जिससे इस गाड़ी की परफॉर्मेंस सबसे बेहतर होगी और इसे खरीदने वाले ग्राहकों को सबसे अच्छा एक्सपीरियंस मिल सकेगा.

यहां सबसे अहम बात यह है की कीमत के लिहाज से भी इस गाड़ी को काफी सस्ता बताया जा रहा है. ऐसे में माना जा रहा है कि यह भारतीय बाजार में मौजूद इलेक्ट्रिक वाहनों को यह कड़ी पटकनी दे सकती है और लोग इसे खूब पसंद कर सकते हैं.

एक बार फुल चार्ज करने के बाद दौड़ेगी 306 किलोमीटर तक

रिपोर्ट्स का कहना है कि अगर इस गाड़ी को एक बार फुल चार्ज कर दिया जाए तो यह 306 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है. हालांकि इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक वाहन के स्पेसिफिकेशन का अभी आधिकारिक रूप से कोई भी खुलासा नहीं हुआ है. लेकिन ऑटो वेबसाइट ऑटो कार के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक वाहन में 21.3 Kwh के साथ ही साथ 213 किलोमीटर की रेंज मिलेगी.

वहीं ऐसे कयास भी लगाए जा रहे हैं कि इस इलेक्ट्रिक कार को टिगोर इलेक्ट्रिक वाहन के जिप्ट्रोन पावरट्रेन की तरह भी पेश किया जा सकता है जिसमें 26 Kwh बैटरी पैक के साथ एक बार इस कार को पूरा चार्ज करने पर यह 306 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकेगी.

क्या-क्या होंगे खास फीचर्स?

वही इस गाड़ी में आपको जबरदस्त फीचर के साथ क्रूज कंट्रोल भी मिलने जा रहा है. इस हैचबैक कार में स्पोर्ट्स मोड के साथ ड्राइव सिलेक्टर डायल भी मिलेगा. वहीं अगर डिजाइन की बात करें तो इस गाड़ी का डिजाइन आपको वर्तमान समय में मौजूद फ्यूल बेस्ड टियागो जैसा ही मिलने जा रहा है.

हालांकि इसमें आपको अधिक कलर ऑप्शन मिल सकते हैं. इस गाड़ी के विषय में अभी आधिकारिक रूप से कोई बड़ी घोषणाएं सामने नहीं आई है लेकिन माना जा रहा है कि कई लोगों ने तो इसकी ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू कर दी है.

Similar Posts