रेलवे कराएगा अब बेहद सस्ते में वाराणसी, गया और जगन्नाथपुरी की यात्रा; जानिए टाइमिंग और किराये के बारे में

Indian Railway, IRCTC :— नवरात्रि, दशहरा और दीपावली जैसे बड़े त्यौहार मनाने के बाद अगर आप आगामी नवंबर की सर्दियों में कहीं बाहर गांव की यात्रा का प्लान बना रहे हैं तो भारतीय रेलवे आपके लिए एक शानदार पैकेज लेकर आया है. इस विशेष पैकेज में आपको दक्षिण भारत की सैर उठाने का अवसर मिलेगा. इसके दौरान आपको वाराणसी, बैद्यनाथ, पुरी, भुनेश्वर, कोणार्क और गया की यात्रा कराके इन स्थानों के दर्शन कराए जाएंगे.

इस यात्रा का नाम ‘श्री जगन्नाथ यात्रा’ है. जो कुल 7 रात और 8 दिन के पैकेज के साथ आती है और इसकी शुरुआत दिल्ली से होनी है. आईआरसीटीसी ने अपने इस पैकेज की घोषणा अपने टि्वटर अकाउंट से की है. जहां प्रति व्यक्ति किराया 28,560 रुपए निर्धारित किया गया है.

जान लीजिए पैकेज की पूरी जानकारी !

इस पैकेज का नाम ‘श्री जगन्नाथ यात्रा’ है जो कि कुल 7 रात और 8 दिन का है. यहां प्रस्थान करने की तारीख 8 नवंबर 2022 है. इस पैकेज के तहत आपको मील प्लान में ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर मिलता है. वही बोर्डिंग और डी बोर्डिंग के लिए दिल्ली सफदरजंग, गाजियाबाद, अलीगढ़, टूंडला और कानपुर स्टेशन शामिल है.

यानी कि इस यात्रा के दौरान आपके खाने पीने की सारी सुविधाएं भी मुहैया करवाई जा रही है. और पैकेज के तहत आपको भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन में यात्रा कराई जाएगी. यात्री दिल्ली, सफदरजंग, गाजियाबाद, अलीगढ़, टूंडला, कानपुर जैसे स्टेशन से बोर्डिंग–डी बोर्डिंग कर सकेंगे.

वहीं यहां पैकेज के खर्च की बात की जाए तो यहां कंफर्ट क्लास में डबल और ट्रिपल ओक्यूपेशी पर प्रति व्यक्ति ₹28500 देय है. वही सिंगल ऑक्युपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च ₹32845 देय है. यदि आपके साथ में बच्चा यात्रा करता है और उसकी उम्र 5 से 11 साल है तो उसके लिए ₹25705 देय है.

अगर आप भी इस पैकेज में रुचि रखते हैं और यह यात्रा करना चाहते हैं आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर पैकेज के बारे में सारी जानकारी प्राप्त करते हुए अपनी बुकिंग करवा सकते हैं.

Similar Posts