कितना माइलेज देती है Mahindra Scorpio N? लॉन्ग टेस्ट ड्राइव में सामने आया ये राज

Mahindra Scorpio N : मशहूर कार कंपनी महिंद्रा ने 27 जून 2022 को अपनी गाड़ी स्कॉर्पियो एन लॉन्च की थी. जिसमें पहली 25000 बुकिंग के लिए इसकी शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपए रखी गई थी. हालांकि बाकी के सभी कस्टमर्स के लिए इसकी कीमत बढ़ चुकी है और अब इसके दाम इससे कहीं ज्यादा है.

हालांकि इस गाड़ी की डिलीवरी अब तक शुरू नहीं हुई है लेकिन कस्टमर्स में इस गाड़ी को लेकर अच्छा खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. क्योंकि यह महिंद्रा का एक बेहद खास मॉडल है जो लोगों को अच्छा खासा रास आता नजर आ रहा है.

आपको बता दें कि इस गाड़ी को 5 ट्रिम लेवल Z2, Z4, Z6, Z8 और Z8L में लांच किया गया है. आपको बता दें कि यहां L का मतलब लग्जरी पैकिंग है. सबसे खास बात यह है कि कंपनी ने जब इस गाड़ी की बुकिंग शुरू की तो पहले 30 मिनट में ही कंपनी को इसकी एक लाख बुकिंग मिल गई थी.

हालांकि इसकी बुकिंग करने वाले कई लोगों को भी इसके माइलेज की जानकारी नहीं होगी. अगर आप भी ऐसे लोगों में शामिल है तो आज हम आपको इस गाड़ी के माइलेज को लेकर एक बड़ी जानकारी देने वाले हैं. क्योंकि जो भी लोग इस गाड़ी को खरीदना चाह रहे हैं उनके मन में इसके माइलेज को लेकर कई प्रकार के सवाल जरूर होंगे ! इसीलिए आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपके सभी डाउट क्लियर करने का प्रयास करेंगे.

इस विषय में आज हम आपके सामने दो स्वतंत्र आटोमोटिव जनरलिस्ट की राय पेश करने जा रहे हैं. जिन्होंने इस गाड़ी को 1000 किलोमीटर से भी ज्यादा चलाया है इनमें से पहले व्यक्ति का नाम है गगन चौधरी और दूसरे का नाम है विकास योगी. गगन चौधरी का कहना है कि अगर इस स्कॉर्पियो एन को 100 किलोमीटर प्रति घंटा से ज्यादा की स्पीड से चला रहे हैं तो यह एक लीटर में तकरीबन 11 किलोमीटर का माइलेज देती है.

वहीं गगन ने यह भी कहा है कि अगर आप स्कॉर्पियो को 90 किलोमीटर प्रतिघंटा अथवा 95 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड के करीब मेंटेन करते हुए चलाते हैं तथा हार्ड एक्सरलेशन के इस्तेमाल से बचते हैं तो यह आपको 1 लीटर में 13 से 14 किलोमीटर तक का माइलेज देती है. इस विषय में विकास योगी ने भी कुछ इसी तरह का जवाब दिया अर्थात उनका भी इस मामले में यही कहना है.

विकास योगी ने कहा कि स्कॉर्पियो एन (डीजल, ऑटोमेटिक) को अगर 90 किलोमीटर प्रति घंटा से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड पर आराम से चलाया जाता है. तो यह 13 किलोमीटर प्रति लीटर से 15 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है. हालांकि यह गाड़ी पेट्रोल की है तो यह माइलेज थोड़ा सा कम हो सकता है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.