बड़ी खुशखबरी : अब दिल्ली-पंचकूला के लिए हर 40 मिनट में मिलेगी बस, जारी हुआ नया टाइम टेबल

दिल्ली :— अब दिल्ली से पंचकूला और पंचकूला से दिल्ली आने जाने वाले लोगों को बड़ी खुशखबरी मिलने जा रही है. क्योंकि हरियाणा रोड़वेज अब पंचकूला डिपों से हर 40 मिनट के अंतराल पर दिल्ली के लिए बसें चलाने जा रहा है. इसके लिए अधिकारी जल्द ही नया टाइम टेबल तैयार करने की जद्दोजहद में भी जुटे हुए हैं. जो कि कुछ ही समय में यात्रियों की सहूलियत के लिए उनके समक्ष पेश कर दिया जाएगा.

बता दें कि इससे बसों में भीड़ कम हो सकेगी वहीं यात्रियों को भी बस स्टैंड पर बहुत ज्यादा इंतजार की आवश्यकता नहीं होगी. जिसके लिए हरियाणा रोड़वेज के पंचकूला डिपो में लगातार नई बसें पहुंच रही है और उम्मीद की जा रही है कि कुछ ही समय में यहां 10 नई बसें डिपो को मिल जाएंगी.

जिससे कि बसों की संख्या में बढ़ोतरी होने के साथ ही साथ यहां परिवहन सेवा में भी सुधार की गुंजाइश की जा सकती है. आपको बता दें कि वर्तमान समय में यहां हर रोज 15 बसें दिल्ली के लिए चलती है. इनमें से 10 बसें पंचकूला जबकि पांच बसें कालका डिपो से दिल्ली के लिए रवाना होती है.

वहीं पंचकूला और दिल्ली जाने वाले यात्रियों की संख्या में यहां काफी भीड़ देखी जा सकती है. और यही कारण है कि यहां अत्यधिक भीड़ के चलते अधिकतर सीटें फुल ही होती है. इसके बावजूद यात्रियों को बस में लटक कर और खड़ा होकर सफर करना पड़ता है. वहीं यहां बसों के लिए यात्रियों को काफी देर तक इंतजार भी करना पड़ता है. दिन-ब-दिन भीड़ में बढ़ोतरी भी देखी जा सकती है और इन्हीं समस्याओं को मद्देनजर रखते हुए यहां यात्रियों की सहूलियत हेतु बसों की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया गया है.

रिपोर्ट्स का दावा है कि अधिकारी इस बात के लिए भी यहां विचार बना रहे हैं कि दिल्ली के लिए यहां बसों की संख्या को 15 से बढ़ाकर 21 कर दिया जाएगा. और इसके लिए 6 नए टाइम टेबल भी शुरू किए जा रहे हैं. यह नए टाइम टेबल शुरू होने के बाद यहां पहली और आखिरी बस को छोड़कर लगभग सभी बसों की टाइमिंग बदल जाएगी. हालांकि इनमें बहुत ज्यादा बदलाव आने की गुंजाइश नहीं है.

कब कब चलती है पंचकुला से बसें?

बता दे कि पंचकूला के लिए सुबह के 5:00 बजे यहां पहली बस दिल्ली के लिए रवाना होती है और दिन भर दिल्ली जाने और आने का सिलसिला जारी रहता है. जबकि शाम 4:15 बजे यहां आखिरी बस दिल्ली के लिए पंचकूला बस स्टैंड से जाती है. इन सभी बसों की समय सारणी में तकरीबन 1 घंटे का फर्क रहता है और अब योजना बनाई जा रही है कि इस फर्क को घटाकर 40 मिनट कर दिया जाए.

Similar Posts