दिल्ली वाहन चालकों के लिए बड़ी खबर, 25 अक्टूबर से बिना PUC के पेट्रोल–डीजल नहीं मिलेगा

New Delhi :— राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण की समस्या के चलते सरकार अब सख्त कार्यवाही कर रही है. और अगर यदि आप भी राजधानी में पेट्रोल और डीजल वाली गाड़ियां चलाते हैं. तो यह खबर आपके लिए बेहद आवश्यक है अन्यथा आपकी मुसीबतें बढ़ सकती है.

क्योंकि अब यहां दिल्ली में आगामी 25 अक्टूबर 2022 तक पेट्रोल पंप पर ईंधन भरवाने के लिए आपको वैद्य पीयूसी प्रमाण पत्र दिखाना अनिवार्य होगा. यदि आपके पास पॉल्यूशन अंडर कंट्रोल सर्टिफिकेट नहीं होता है तो पेट्रोल पंप वाले आपको ईंधन देने से साफ मना कर सकते हैं.

सरकार जारी करेगी आदेश

इस विषय में रिपोर्ट्स का कहना है कि मौजूदा आम आदमी पार्टी सरकार अब जल्द ही इस विषय में सख्त निर्देश भी जारी कर सकती है. जिसमें 25 अक्टूबर से पहले पेट्रोल डीजल केवल उन्हीं वाहन चालकों को मिलेगा जिनके पास एक वैध पीयूसी प्रमाणपत्र है. बताया जा रहा है कि इसके लिए सरकार ने पूरी तैयारी भी कर ली है और इस बाबत अब नए दिशानिर्देश भी जारी कर दिए जाएंगे.

इससे पहले भी दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने पॉल्यूशन सर्टिफिकेट अनिवार्य किए जाने के बाबत कई बड़े बयान जारी किए हैं. लेकिन फिर भी आम जनता की यहां बड़ी लापरवाही देखी जा रही है. और आगामी सर्दियों के मौसम में यहां प्रदूषण की समस्या कहर बरपा सकती है. इसी दिशा में दिल्ली सरकार अब बड़ा कदम उठाने की योजना बना रही है. जिसके तहत अब पेट्रोल पंप पर ईधंन लेने के लिए पीयूसी सर्टिफिकेट को अनिवार्य किया जा रहा है.

Similar Posts