ग्रेटर नोएडा के लोगों को कब मिलेगा गंगाजल? सामने आई बड़ी खबर

Delhi NCR, Greater Noida :— दिल्ली एनसीआर नोएडा में गंगाजल की सप्लाई शुरू हो चुकी है. जिसके बाद ग्रेटर नोएडा के निवासियों को भी अब इसका खासा इंतजार है. लेकिन बता दें कि इस कार्य में अभी एक से डेढ़ महीने का अतिरिक्त समय और लग सकता है और यह समय बढ़ भी सकता है.

क्योंकि यहां हरिद्वार में गंग नहर की सफाई के चलते नहर का पानी रोक दिया गया है. ऐसे में 30 अक्टूबर तक शुरू होने वाली इस परियोजना को अब नवंबर के मध्य अथवा उसके बाद शुरू की जाने की संभावना बताई जा रही है.

गौरतलब है कि यहां हर साल की भांति दशहरा से लेकर दीपावली के बीच गंग नहर की सिल्ट की सफाई कराई जा रही है. जिससे गंग नहर का पानी बंद होने से ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में होने वाली सफाई और परीक्षण का कार्य भी रुक गया है.

ग्रेटर नोएडा में गंगाजल

यहां सितंबर की शुरुआत में पहली बार ग्रेटर नोएडा के जैतपुर में स्थित मास्टर रिजर्वायर तक गंगाजल पहुंचा था. और पिछले दिनों ही शारदा यूनिवर्सिटी के पास बने एरियल रिजर्वायर तक भी यह पानी पहुंच गया. जिसके बाद लाइन का परीक्षण करके इसकी साफ-सफाई की आपूर्ति की जांच होनी थी. और अब इस विषय में कहा गया है कि गंग नहर का पानी रुकने से अब यहां कई कार्य अटक गए हैं.

लेकिन अब उम्मीद जताई जा रही है कि साफ-सफाई और मेंटेनेंस आदि से संबंधित सभी कार्य समय रहते पूरे होने के बाद नवंबर अंत तक यह कार्य सुचारु रुप से चालू हो जाएगा. जिसके बाद ग्रेटर नोएडा के विभिन्न स्थानों पर गंगाजल की सप्लाई का काम तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा और लोग इस योजना का फायदा उठा सकेंगे.

Similar Posts