एयर इंडिया की यात्रियों की हुई चांदी ; एयरलाइन ने किया यात्रियों के लिए यह बड़ा बदलाव

Air India :— अगर अगर आप भी अक्सर हवाई यात्रा करते हैं तो यह आपके लिए एक खुशखबरी है. क्योंकि हाल ही में टाटा ग्रुप के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने फेस्टिवल सीजन की शुरूआत में ही डोमेस्टिक उड़ानों में यात्रियों के खाने पीने से संबंधित एक नया मैन्यू पेश किया है.

गौरतलब है कि इसी साल टाटा ग्रुप के अधीन आने के बाद एयर इंडिया यात्रियों को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए विभिन्न तरह के हथकंडे अपना रही है. और इसी के चलते वह अपने सर्विसेज में सुधार करने के साथ ही साथ विस्तार और तेजी से अपनी विमानन क्षेत्र में हिस्सेदारी बढ़ाने के प्रयास कर रही है.

लागू हुआ नया मैन्यू

अपने यात्रियों को बेहतरीन सर्विसेस देने के लिए हाल ही में एयर इंडिया की तरफ से एक विशेष जानकारी साझा की गई है. जब जिसमें यहां के मैन्यू में स्वादिष्ट भोजन और पहले से खाए जाने वाले ऐपेटाइजर और मीठे खाए जाने वाले कई डेजर्ट शामिल किए गए हैं. यहां भारत के स्थानीय खानपान से संबंधित कई चीजों को भी शामिल किया गया है. और यात्रियों के लिए एक नया मैन्यू 1 अक्टूबर से ही लागू कर दिया गया है. इस विषय में कंपनी का कहना है कि अब नए मैन्यू में ऐसे कई ऑप्शन है कि यात्रियों के विभिन्न स्वाद के साथ ही साथ उनकी सेहत का भी ख्याल रखती है.

क्या क्या शामिल है नए मैन्यू में ?

यहां यात्रियों के लिए नाश्ता हेतु आलू पराठा, मेदू वडा, वडा इडली जैसे कई भारतीय व्यंजनों का स्वाद है. वहीं लंच में यहां आपको मछली करी, चिकन चेट्टिनाड, आलू पोडीमा आदि उपलब्ध है. इसके साथ ही साथ यहां आपको पेस्टो चिकन सैंडविच, मुंबई बटाटा बड़ा के साथ चाय भी मिलती है.

इकोनामिक क्लास के ग्राहकों को यहां लंच के लिए पनीर मशरूम, आमलेट, जीरा आलू, गार्लिक टोस्टेड पालक और नाश्ते के लिए कई तरह के अलग ऑप्शन भी मिलते हैं. इसके साथ ही यहां कई स्वादिष्ट सब्जियों के साथ बिरयानी, मालाबार चिकन करी और मिक्स वेज सब्जी भी परोसी जाती है. यात्रियों को यहां चाय हेतु मिक्स वेजिटेबल, फ्राइड नूडल और चीनी चिकन जैसी सुविधाएं भी मिलती है.

Similar Posts