दिल्ली में कम खर्चे पर किराए में रहने के लिए बेस्ट है ये इलाके, कम रेट में मिल जाते है यहाँ घर

दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ कैंपस के नजदीक जितने भी इलाके हैं यहां किराए के मकान की अच्छी खासी डिमांड रहती है. क्योंकि यहां हर साल हजारों विद्यार्थी पढ़ाई हेतु आते हैं जहां कई विद्यार्थी अपने कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद यूपीएसी और अन्य कंपटीशन एग्जाम की तैयारी करते हैं जिसके चलते यह लोग इसी के आसपास रहना पसंद करते हैं.

यहां पर जो भी लोग रहते हैं यहां छोटे-मोटे किराए के कमरे की कीमत भी 10,000 से कुछ नीचे नहीं होती. यही कारण है कि इस इलाके में छात्रों की वजह से ही मकान मालिकों की एक मोटी आमदनी भी होती है. लेकिन अगर आप नजर घुमाएं तो इस इलाके के आसपास कुछ ऐसे एरिया भी हैं जो बहुत ज्यादा दूरी पर नहीं है साथ ही यहां आपको मकान भी काफी सस्ते में प्राप्त हो जाते हैं.

लक्ष्मी नगर :– पूर्वी दिल्ली का इलाका लक्ष्मी नगर सस्ता होने के साथ ही साथ विश्वविद्यालय के दोनों कैंपस से ज्यादा दूरी पर नहीं है. दिल्ली मेट्रो के जरिए दोनों की ही कनेक्टिविटी काफी आसान है. यहां आपको 8 से 10 हजार की कीमत में एक अच्छा जगह रहने के लिए मिल जाती है. साथ ही यहां आपको खाने पीने की भी अच्छी सुविधा मिलती है.

लक्ष्मी नगर के आसपास ही कुछ अन्य इलाके भी है जहां भी छात्र रहना पसंद करते हैं –

आपको बता दें कि लक्ष्मी नगर के आसपास ही पूर्वी दिल्ली की तरफ कई ऐसे इलाके हैं जहां आपको मकान और घर काफी सस्ते दाम में मिल जाते हैं. इन इलाकों में सूरजमल विहार, निर्माण विहार, कड़कड़डूमा, प्रियदर्शनी विहार, करोल बाग, राजेंद्र नगर, राजौरी गार्डन, जनकपुरी और विकासपुरी जैसे इलाके आते हैं.

सूरजमल विहार जिला कड़कड़डूमा अदालत परिसर के व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के पास है और यहां मेट्रो की कनेक्टिविटी भी काफी आसान है. इसके अलावा निर्माण विहार भी पूर्वी दिल्ली के सबसे पसंदीदा इलाकों में से एक है. इस इलाके के आसपास कोचिंग संस्थान भी है. जिससे आपको पढ़ाई की भी उत्तम सुविधा प्राप्त होती है. आपको बता दें कि इस मामले में प्रियदर्शनी विहार में भी लोग काफी ज्यादा रहना पसंद करते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.