दिल्ली NCR की इस सोसाइटी में अतिक्रमण पर होंगी बड़ी कार्यवाही, 100 फ्लैटों पर चलेगा बुलडोजर

Delhi NCR/ Noida :— देशभर में लगातार अवैध कब्जे छुड़ाने के लिए बुलडोजर चलाया जा रहा है और नोएडा में पहले भी कई अवैध कॉलोनियों को हटाने के लिए बुलडोजर चलाकर उन्हें ध्वस्त कर दिया गया है. और इसी कड़ी में अब प्राधिकरण के सर्वे में सेक्टर 93b ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में भी अब 100 से अधिक फ्लैटों के बाहर अतिक्रमण की बात सामने आई है. जिसके तहत अब सोसाइटी में प्राधिकरण की तरफ से बुलडोजर चलाकर कब्जे हटाए जाने की तैयारी कर ली गई है.

गौरतलब है कि सोसाइटी में श्रीकांत त्यागी की पत्नी अनु के पौधे लगाने के बाद लोगों ने प्राधिकरण और पुलिस से इसकी शिकायत की थी. अनु पौधे लगाने के लिए अड़ी थी और लोग इसका लगातार विरोध कर रहे थे.

जिसके बाद पुलिस को भी मामले की जानकारी दी गई है और पुलिस भी प्राधिकरण की टीम के साथ सोसाइटी में अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाने की तैयारी कर चुकी है. जिसके लिए सभी लोगों को पहले ही आगाह कर दिया गया है.

यहां श्रीकांत की पत्नी अनु के समर्थन में त्यागी समाज ने भी धरना शुरू किया और सोसाइटी में अन्य जगहों पर अतिक्रमण हटाने की मांग की थी. जिसके बाद प्राधिकरण के एसीईओ ने मौके पर पहुंचकर अनु और सोसायटी के लोगों को 48 घंटे में खुद के अतिक्रमण हटाने का अल्टीमेटम दिया था.

यहां सभी बातों पर आपसी सहमति बनने के बाद में त्यागी समाज ने अपना धरना समाप्त किया और प्राधिकरण के वर्क सर्किल और नियोजन विभाग की टीम ने 2 दिन तक सर्वे पूरा कर कब्जा करने वाले फ्लैटों को चिन्हित कर लिया है. और उन्हें ध्वस्त करने के लिए पूरी तैयारी कर ली है.

चेतावनी देने के बावजूद भी नहीं हटाया अतिक्रमण!

जिसमें सोसाइटी के ग्राउंड फ्लोर पर अतिक्रमण करने वालों को साफ तौर पर यह कहा गया है कि वे अतिक्रमण हटा लें. लेकिन चेतावनी देने के बावजूद भी किसी ने भी अतिक्रमण नहीं हटाया. जिसके बाद प्राधिकरण अब सख्त कार्यवाही करने जा रहा है. और यहां एसीईओ प्रवीण कुमार मिश्र ने कहा है कि अब टीम ने अलर्ट भी कर दिया है.

यहां अब एक मात्र रास्ता बुलडोजर चलाना ही बचता है. जिसके लिए लोगों को पहले ही बता दिया गया. लेकिन शांतिपूर्ण तरीके से किसी ने भी अपने पैर पीछे लेने में समझदारी नहीं दिखाई है. ऐसे में प्रशासन अब सख्त कार्यवाही करने जा रहा है.

Similar Posts