कैसी ज़िंदगी जीना चाहते है सूर्यकुमार यादव, कैसे खेलते है इतने खतरनाक शॉट? खोले बहुत से अपने राज

टीम इंडिया के शीर्ष बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। तब से लेकर अब तक उन्होंने कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। टी20 वर्ल्ड कप में कई मैच खेले हैं और जीते भी हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के दूसरे टी20 मैच में, उन्होंने एक शतक (IND vs NZ 2nd T20I) लगाया। टी20 अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में उनका दूसरा शतक है। उन्होंने खेल के बाद अपने कई निजी रहस्यों का खुलासा किया।

हाल ही न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले टी20 में जड़ा शतक

माउंट माउंगानुई के बे-ओवल स्टेडियम में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रन से हरा दिया. मैन ऑफ द मैच सूर्यकुमार यादव को दिया गया। इस खेल में उन्होंने 51 गेंदों में 11 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 111 रन की अटूट पारी खेली।

भारत के 6 विकेट पर 191 रन बनाने के बाद मेजबान टीम 18.5 ओवर में 126 रन पर ऑल आउट हो गई। इसके साथ ही हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

कैसे लेते है ज़िंदगी का आनंद

खेल के बाद मुंबई निवासी सूर्यकुमार ने कई विषयों पर खुलकर बात की। उन्होंने बताया कि उन्हें अपने परिवार के साथ समय बिताना कितना अच्छा लगता है। अपने खाली समय में, मैं अपनी पत्नी के साथ समय बिताता हूं और अपने माता-पिता से अक्सर बात करता हूं, सूर्या ने कहा। वे अपने काम पर चर्चा करने से बचते हैं। खेल हमारे बीच बातचीत का विषय नहीं है। यह सबसे महत्वपूर्ण पहलू है, और मैं वास्तव में इस तरह से जीना पसंद करता हूं।

ऐसे बढ़ाते है अपना आत्मविश्वास

यह पूछे जाने पर कि उन्हें अपना आत्मविश्वास कहां से मिलता है, सूर्यकुमार ने जवाब दिया, “आत्मविश्वास हमेशा बना रहता है। यहां तक ​​कि जब आप अच्छा प्रदर्शन कर रहे होते हैं, तब भी आपको उन्हीं चरणों से गुजरने की जरूरत होती है।

मैं उन्हीं चीजों का 99.9% करने की कोशिश करता हूं जो मैं एक पर करता हूं। खेल के दिनों में भी सामान्य दिन। उचित समय पर खाएं, उदाहरण के लिए, अगर मुझे जिम जाना है। बस इस तरह की छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखें। जब मैं मैदान में प्रवेश करता हूं तो मुझे खुशी होती है।

Similar Posts