IND vs NZ: तीसरे टी20 मैच से पहले टीम को लगा बहुत बड़ा झटका, कप्तान ही हुए अगले मैच से बहार

न्यूजीलैंड टीम और भारत के बीच तीसरा और अंतिम टी20 मुकाबला मंगलवार को नेपियर में होगा। मेजबान टीम को एक दिन पहले करारा झटका लगा था। टीम के कप्तान और प्रमुख बल्लेबाज केन विलियमसन इस खेल में हिस्सा नहीं ले पा रहे हैं। यह जानकारी टीम के कोच गैरी स्टीड ने दी। स्टीड को सूचित किया गया कि चिकित्सकीय दौरे के कारण विलियमसन अगले टी20 मैच में नहीं खेल पाएंगे।

अगले मैच में नहीं खेलेंगे विलियमसन

रविवार, 20 नवंबर को माउंट माउंगानुई में श्रृंखला के दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को हार का सामना करना पड़ा। इस तथ्य के बावजूद कि मेजबान टीम के कप्तान केन विलियमसन ने सबसे अधिक रन बनाए, उन्होंने 52 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों सहित एक पारी में 61 रन बनाए।

वह अब नेपियर के लिए निर्धारित तीसरे टी20 मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। यह खेल श्रृंखला के परिणाम को भी निर्धारित करेगा क्योंकि अगर कीवी पक्ष इसे खो देता है, तो श्रृंखला समाप्त हो जाएगी। इसके अलावा, यदि टीम जीत जाती है, तो श्रृंखला एक पर बराबरी पर समाप्त हो जाएगी।

टीम साउथी होंगे अगले मैच के कप्तान

केन विलियमसन के स्थान पर अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी तीसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड की अगुवाई करेंगे। विलियमसन की जगह बाएं हाथ के बल्लेबाज मार्क चैपमैन ने ले ली। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड के अनुसार, विलियमसन मेडिकल अपॉइंटमेंट के कारण अगले मैच में भाग नहीं ले पाएंगे। उन्होंने कहा कि विलियमसन की कोहनी की समस्या का इससे कोई लेना-देना नहीं है।

भारत के साथ होने वाली वनडे सीरीज में लेंगे हिस्सा

32 वर्षीय विलियमसन शुक्रवार को ऑकलैंड में शुरू होने वाली वनडे सीरीज से पहले टीम में फिर से शामिल होंगे। केन कुछ समय के लिए एक नियुक्ति करने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि यह हमारे कार्यक्रम के साथ काम नहीं कर रहा था, आदमी ने कहा।

हमारे खिलाड़ियों की भलाई पहले आती है। हम उनसे ऑकलैंड में मिलने के लिए बेताब हैं। विलियमसन ने अब तक 155 एकदिवसीय, 87 टी20 अंतरराष्ट्रीय और 88 टेस्ट में भाग लिया है।

Similar Posts