IND vs BAN पिच रिपोर्ट्स: पिच रिपोर्ट के मुताबिक, क्या गेंदबाज मचा सकते हैं तहलका या बल्लेबाजों का चलेगा दबदबा?

1 जून को भारतीय टीम टी20 विश्व कप शुरू होने से पहले एकमात्र अभ्यास मैच खेलेगी। यह मैच बांग्लादेश के खिलाफ न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। रोहित शर्मा को इस मैच में शुरुआती ग्यारह खिलाड़ियों को आजमाने का मौका मिलेगा।

आप यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा को पारी की शुरुआत करते हुए देख सकते हैं। मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, ऋषभ पंत और संजू सैमसन अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या दोनों को ऑलराउंड खिलाड़ी के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा।

तेज गेंदबाजी की कमान बुमराह के हाथों में:

गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह कमान संभालेंगे। बुमराह के साथ अर्शदीप और मोहम्मद सिराज उतरेंगे। कुलचा की जोड़ी ने भी इसी समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू किया है। दोनों को 2019 के बाद विश्व कप में एक साथ खेलते हुए देखा जा सकता है।

बांग्लादेश बनाम भारत पिच रिपोर्ट:

भारत और बांग्लादेश अपना अभ्यास मैच न्यूयॉर्क की सतह पर खेलेंगे। केंटिज पार्क में छह ड्रॉप-इन पिचें बनाई गई थीं, जहां भारतीय एथलीट प्रशिक्षण लेते थे। इस जगह पर स्पिनरों के साथ-साथ तेज गेंदबाजों के लिए भी पर्याप्त उछाल था। स्पिनर द्वारा आसानी से गेंद डालने के बावजूद गेंद स्टंप के ऊपर उछल रही थी।

भारत के अभ्यास मैच और पहले दौर के मैच जिस स्टेडियम में होने हैं, वहां ड्रॉप-इन पिच उपलब्ध हैं। वहां भी काफी उछाल होगा। इस स्टेडियम का निर्माण न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी के आइजनहावर पार्क में अंतरिम आधार पर किया गया था। प्रतियोगिता के बाद, अस्थायी संरचना को हटा दिया जाएगा।

एडिलेड स्टेडियम की मिट्टी से बनी है पिच।

लेकिन पिच की मिट्टी ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड स्टेडियम से लाई गई थी। इसके अलावा, स्टेडियम एडिलेड की तरह ही समुद्र के करीब स्थित है। नतीजतन, पिच की स्थिति भी वैसी ही हो सकती है। एडिलेड की पिच की तरह, सतह जीवंत और ढेर सारे रन बनाने के लिए अनुकूल होगी।

Similar Posts