AFG vs UGA: रहमानुल्लाह गुरबाज़- इब्राहिम जादरान की जोड़ी ने खेली शानदार पारी, टी20 वर्ल्ड कप में रचा इतिहास

अफगानिस्तान टीम के ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज़ (रहमानुल्लाह गुरबाज़) और इब्राहिम जादरान (इब्राहिम जादरान) की जोड़ी ने युगांडा के खिलाफ खेलते हुए ग्रैंडमास्टर मैच में धमाका किया। 4 जून को अफगानिस्तान और यूगांडा (एएफजी बनाम यूजीए) के बीच टी20 विश्व कप 2024 का पांचवां मैच खेला गया।

इस मैच में अफगान टीम की ओपनिंग जोड़ी रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने शानदार प्रदर्शन किया और टी20 विश्व कप (T20 World Cup Second Highest Opening Partnership Record) में इतिहास रच दिया। इब्राहिम-रहमान की जोड़ी ने टी20 विश्व कप के इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराया। इस दौरान गुरबाज-जदरान की जोड़ी ने पाकिस्तान की ओपनिंग जोड़ी बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान का रिकॉर्ड ध्वस्त किया।

एएफजी बनाम यूजीए: रहमानुल्लाह गुरबाज़- इब्राहिम जादरान की जोड़ी ने इतिहास रचा

अफगानिस्तान और यूगांडा के बीच टी20 विश्व कप 2024 का पांचवां मैच गुयाना में खेला जा रहा है। इस मैच में यूगांडा की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैंटिंग करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 183 रन का स्कोर खड़ा किया। अफगान की टीम की तरफ से रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जदरान ने आक्रामक शुरुआत की और दोनों ने टी20 विश्व कप में एक बड़ी उपल्बधि हासिल की।

टी20 विश्व कप में रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जदरान की जोड़ी ने टी20 विश्व कप के इतिहास में दूसरी सबसे बड़ी पार्टनरशिप (154 रन) का रिकॉर्ड अपने नाम किया। दाएं हाथ के इस बैटिंग जोड़ी ने इस दौरान पाकिस्तान टीम की ओपनिंग जोड़ी बाबर आजम और मोहम्मद रिदवान का रिकॉर्ड ध्वस्त किया।

बाबर आदम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने भारत के खिलाफ साल 2021 में 152 रन की साझेदारी की थी। इससे पहले टी20 विश्व कप के इतिहास में इंग्लैंड टीम की ओपनिंग जोड़ी जोस बटलर और एलेक्स हेल्स की जोड़ी ने सबसे बड़ी पार्टनरशिप बनाई है।

Similar Posts